Slum Princess Of India - Maleesha Kharwa

 

PC-Google


Slum Princess Of India - Maleesha Kharwa


          धारावी बस्ती की मलीशा खारवा इन दिनों काफी चर्चा में हैं। 14 वर्षीय मलीशा मुंबई की छोटी सी बस्ती से हैं। जिसकी खूबसूरती और नूर ने हॉलीवुड के एक्टर को भी अपना दीवाना कर दिया है। बिना पानी-बिजली के रहने वाली मलीशा ‘Slum Princess Of India’ के नाम से फ़ेमस हैं। चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको इस लड़की की ख़ूबसूरत कहानी के बारे में बताते हैं, जिसके सोशल मीडिया पर भी लाख़ों फ़ॉलोवर्स हैं। 

          मलीशा मुंबई की झुग्गी में रहने वाली साधारण लड़की है। जिसके पिता घऱ चलाने के लिए बच्चों की पार्टी में जोकर बनकर जाते हैं। जिससे कि परिवार का पेट पलता है। मलीशा के परिवार में माता-पिता के साथ एक छोटा भाई भी है।

          ऐसा बहोत बार होता है की जब आपके पास टैलेंट होता है, लेकिन उस सपने को पूरा करने के लिए पैसे नहीं होते। ऐसा ही मलीशा के साथ भी हुआ, इस प्यारी सी बच्ची की आखों में चमक और कुछ कर गुज़रने की चाह थी। लेकिन इस बात का अंदाज़ा उसे था ही नहीं। वो भी आम बच्चों की तरह बिना बिजली और पानी के मुंबई की झुग्गियों में रहती थी। फिर एक दिन उसकी क़िस्मत ने एक ख़ूबसूरत मोड़ लिया और वो बन गई ‘Slum Princess Of India’.

            भाग्य भले ही आपका साथ देता हो लेकिन जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए मेहनत भी करनी पड़ती है। जिंदगी की परिस्थितियां कई बड़े मौके देती है। कभी किसी को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए, ये मलीशा ने साबित कर दिया था। 

           फ़िल्म स्टेप अप 2 हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट हॉफ़मैन जब [कोरोना का पहले] मुंबई मे एक म्यूज़िक वीडियो शूट करने आए थे। लेकिन किसी वजह से वो शूटिंग नहीं हुई। उसी दौरान कोविड-19 की वजह से उन्हें यहीं रहना पड़ा। इसके बाद रॉबर्ट की मुलाकात मलीशा से हुई। रॉबर्ट कहते हैं कि मलीशा से मुलाकात किसी फिल्मी सीन जैसी थी। झुग्गी के लोगों के बीच खड़ी मलीशा की सूरत देख कोई भी उन्हें पसंद कर सकता था। 

          जब मलीशा ने उन्हें अपने सपने के बारे में बताया तो वो हैरान हो गए। उनके इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने मलीशा के लिए फंड रेज़िंग भी की थी।

          मलीशा का इंस्टाग्राम पेज भी बनाया गया है। जिसमे दो लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। मलीशा ने कई सारे इंस्टाग्राम वीडियो एक्टर रॉबर्ट हॉफमैन के साथ भी बनाए हैं। जिसमे वो हिंदी सिखाते दिख रही हैं। मलीशा मशहूर डिजाइनर फाल्गुनी शेन पिकॉक की पिकॉक मैगजीन की कवर गर्ल बन चुकी हैं। मलीशा के लिए ये बड़ी उपलब्धि थी। अब उन्हें बहुत सारे ऑफर मिल रहे हैं। हाल ही में मलीशा फैशन मैगजीन के कवर पर आई हैं। आज मलीशा कई ब्रांड्स और मैगज़ीन के लिए काम करती हैं। 

           मलीशा के इस सफर पर डॉक्यूमेंट्री बनी है। जिसका नाम है  "Live Your Fairy Tale"  मलीशा की सक्सेस स्टोरी किसी परीकथा से कम नहीं। 

          मलीशा कहती है, “मुझे अजीब लगता है जब लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं इतनी खुश इंसान कैसे हूं? लेकिन मुझे अपनी जिंदगी से प्यार है। अभी मेरा जीवन मुझे ऐसे Adventures पर ले जा रहा है जिन पर मैं विश्वास नहीं कर सकती …”

Thank you for reading. Keep sharing.

 Follow us here WhatsApp channel 

Post a Comment

0 Comments